वजन घटाना: हाई फैट इंडो-चाइनीज मील के लिए ट्राई करें यह कीटो फ्राइड राइस रेसिपी

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कीटो आहार (या किटोजेनिक आहार) एक उच्च वसा वाला, कम कार्ब वाला आहार है जो शरीर को ऊर्जा के लिए कार्बोहाइड्रेट के बजाय वसा जलाने के लिए बनाता है; इससे वजन कम होता है। यह आहार वर्षों से मौजूद है लेकिन हाल ही में मशहूर हस्तियों के लिए प्रसिद्धि और मान्यता प्राप्त हुई है। करण जौहर जैसी भारतीय हस्तियां, अर्जुन कपूर और अदनानी सामी ने इस डाइट के बाद जबरदस्त शारीरिक बदलाव दिखाया है, जिससे कई लोगों को वजन घटाने के लिए डाइट की प्रभावशीलता पर विश्वास हो गया है। भले ही यह आहार आपको अधिक मात्रा में पनीर और मक्खन लेने की अनुमति देता है, कीटो आहार दाल, चावल, ब्रेड, रोटी और सभी प्रकार के कार्ब्स को सख्ती से काट देता है जो दैनिक रूप से खाए जाते हैं।

जबकि कुछ लोगों को यह आहार थोड़ा कठिन लग सकता है क्योंकि यह भारतीय प्रधान भोजन के सेवन को प्रतिबंधित करता है, पाक की दुनिया इतनी नवीन है कि इसने हर चीज के लिए एक रास्ता खोज लिया है। अपनी रोटी, रोटी और चावल से परहेज करने के बजाय, आप बस मुख्य सामग्री के लिए एक विकल्प ढूंढते हैं जो कार्ब्स में उच्च होता है और आपकी समस्या हल हो जाती है! इस तरह आपको वजन घटाने की अपनी यात्रा में अपने पसंदीदा फ्राइड राइस को कभी नहीं छोड़ना पड़ेगा।

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कीटो फ्राइड राइस कीटो डाइट में बनाने में सबसे आसान व्यंजनों में से एक है। इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि यह पूरी तरह से पौधे पर आधारित है, इसलिए शाकाहारी लोग भी इस व्यंजन का आनंद ले सकते हैं। पौधे आधारित भोजन खाने का लाभ यह है कि यह न केवल वन्यजीवों पर पर्यावरणीय प्रभाव को कम करता है बल्कि यह आपके दिल को स्वस्थ रखने में भी मदद करता है। एक और बड़ा लाभ यह है कि पौधे आधारित खाद्य पदार्थ वजन घटाने में मदद करते हैं क्योंकि यह आपके अस्वास्थ्यकर वसा की खपत को कम करता है। अपने दिल को स्वस्थ रखने और वजन कम करने में मदद करने के साथ-साथ पौधे आधारित भोजन खाने से जीवन लंबा और स्वस्थ रहता है।

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इस कीटो फ्राइड राइस बनाने की कुंजी फूलगोभी है। बस अपने चावल को कद्दूकस की हुई फूलगोभी से बदल दें और आपको अंतर पता भी नहीं चलेगा।

वजन घटाना: कैसे बनाएं कीटो फ्राइड राइस | कीटो फ्राइड राइस:

सबसे पहले फूल गोभी को कद्दूकस करके एक तरफ रख दें। फिर प्याज, ब्रोकली, तोरी और बीन्स को काट लें और सब्जियों को जैतून के तेल में भूनें। थोड़ा नमक, काली मिर्च, सिरका और सोया सॉस डालें। सब्जियां पक जाने के बाद इसमें कद्दूकस की हुई गोभी डालें। कद्दूकस की हुई गोभी पक जाने के बाद, आपका कीटो फ्राइड राइस तैयार है!

कीटो फ्राइड राइस की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इसे हरे प्याज की गार्निश के साथ सर्व करें।

इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी।

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